Message here

प्रधानमंत्री द्वारा 380 मेगावाट सौर परियोजनाओं का उदघाटन

आदिलाबाद, तेलंगाना:प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने तेलंगाना में 4 मार्च, 2024 को 380 मेगावाट की सौर परियोजना का उद्घाटन किया। इस परियोजना को ‘मैसर्स अल्ट्रा ज़ेर्गी पावर प्राइवेट लिमिटेड’ द्वारा विकसित किया गया है और इसमें 2115 करोड़ रुपए का निवेश किया गया है। इससे प्रतिवर्ष 793 मिलियन यूनिट हरित ऊर्जा उत्पन्न होगी और 16 मिलियन मीट्रिक टन कार्बन डाइऑक्साइड उत्सर्जन की कमी होगी।
साथ ही, बीएसयूएल के संयुक्त उद्यम के रूप में उद्यमिता किए जा रहे 1200 मेगावाट के जालौन अल्ट्रा मेगा रिन्यूएबल एनर्जी पावर पार्क की आधारशिला रखी गई है। इसमें 796.96 करोड़ रुपए का कुल निवेश किया जा रहा है और यह प्रतिवर्ष 2400 मिलियन यूनिट विद्युत उत्पन्न करेगा। इस परियोजना से 432 लाख मीट्रिक टन कार्बन डाइऑक्साइड की कमी होगी और रोजगार के अवसरों में भी वृद्धि होगी।

Is the Sea Survival Training Programme an ‘Old Wine in New Bottle’

प्रधानमंत्री ने इस मौके पर नवीकरणीय ऊर्जा के क्षेत्र में भारत की प्रगति की बात की और यह सुनिश्चित करने का समर्थन किया कि ऐसे परियोजनाएं ऊर्जा स्वतंत्रता और पर्यावरण सुरक्षा की दिशा में कदम बढ़ाती हैं। इस उद्घाटन समारोह में तेलंगाना राज्य के नेता भी उपस्थित रहे और नवीकरणीय ऊर्जा के क्षेत्र में और भी प्रोजेक्ट्स की घोषणा की गई।

error: Content is protected !!