Message here

NHPC ने ‘ग्लोबल हाइड्रोपावर दिवस’ का भव्य आयोजन किया

भारत की प्रतिष्ठित जलविद्युत कंपनी और नवरत्न उद्यम एनएचपीसी ने 11 अक्टूबर 2024 को फरीदाबाद स्थित मुख्यालय में ‘ग्लोबल हाइड्रोपावर दिवस’ मनाया। इस अवसर पर एनएचपीसी के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक श्री आर.के. चौधरी ने दीप जलाकर कार्यक्रम की शुरुआत की। कार्यक्रम में कंपनी के कई प्रमुख अधिकारी, जैसे निदेशक (कार्मिक) श्री उत्तम लाल, निदेशक (परियोजनाएं एवं तकनीकी) श्री संजय कुमार सिंह और मुख्य सतर्कता अधिकारी (सीवीओ) श्री संतोष कुमार शामिल हुए।

NHPC Display

जलविद्युत के महत्व पर जोर
समारोह को संबोधित करते हुए श्री आर.के. चौधरी ने जलविद्युत के बढ़ते वैश्विक महत्व पर प्रकाश डाला। उन्होंने एनएचपीसी के सभी कर्मचारियों को दिन की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि जलविद्युत न केवल ऊर्जा का स्वच्छ स्रोत है, बल्कि यह पर्यावरणीय संतुलन बनाए रखने में भी योगदान देता है। उन्होंने सभी से इस क्षेत्र में अधिक प्रयास करने और कंपनी की प्रगति के लिए समर्पित रहने का आग्रह किया।

एनएचपीसी के भविष्य पर आशावाद
निदेशक (परियोजनाएं एवं तकनीकी) श्री संजय कुमार सिंह ने कंपनी के भावी लक्ष्यों के बारे में बात करते हुए कहा कि एनएचपीसी का भविष्य उज्ज्वल है और इसके कार्मिकों को पूरे समर्पण और व्यावसायिकता के साथ काम करने की आवश्यकता है। इस बीच, निदेशक (कार्मिक) श्री उत्तम लाल ने ऊर्जा सुरक्षा में जलविद्युत की अपरिहार्यता पर बल दिया और कर्मचारियों से एनएचपीसी के प्रति अपनी प्रतिबद्धता बनाए रखने का आग्रह किया।

विशेष प्रतियोगिताएं और रचनात्मक प्रस्तुतियां
इस अवसर पर एक विशेष प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता का भी आयोजन किया गया, जिसमें कर्मचारियों ने उत्साहपूर्वक भाग लिया। प्रतियोगिता में श्रीमती भारती गुप्ता (महाप्रबंधक, सिविल) ने प्रथम स्थान प्राप्त किया, जबकि श्री राजेश कुमार त्रिपाठी (ग्रुप वरिष्ठ प्रबंधक, मैकेनिकल) और श्री संदीप तंवर (उप प्रबंधक, भू-तकनीकी) ने क्रमशः द्वितीय और तृतीय स्थान प्राप्त किया।

कार्यक्रम का एक और प्रमुख आकर्षण एनएचपीसी के सहायक प्रबंधक (आईटी) श्री अनिल कुमार द्वारा प्रस्तुत की गई जलविद्युत पर एक अनूठी कविता थी, जिसने उपस्थित दर्शकों का दिल जीत लिया।

error: Content is protected !!