Message here

एनबीसीसी ने ‘स्वच्छता ही सेवा’ अभियान में लिया भाग

एनबीसीसी ने ‘स्वच्छता ही सेवा’ अभियान के तहत वृक्षारोपण और जुताई (प्लॉगिंग) अभियान का सफलतापूर्वक आयोजन किया। इस विशेष अवसर पर, एनबीसीसी के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक श्री के.पी. महादेवास्वामी और वरिष्ठ अधिकारियों ने स्वयं इस अभियान का नेतृत्व किया। यह अभियान महात्मा गांधी और लाल बहादुर शास्त्री की जयंती के अवसर पर आयोजित किया गया, जिससे इसे और भी महत्वपूर्ण बना दिया गया।

NHPC Display

इस अभियान के माध्यम से एनबीसीसी ने स्वच्छता के प्रति अपनी प्रतिबद्धता को फिर से उजागर किया, जो कि स्वच्छ भारत मिशन की 10वीं वर्षगांठ का हिस्सा था। ‘स्वच्छता ही सेवा’ पहल में नागरिकों को सामूहिक जिम्मेदारी की भावना के साथ प्रेरित करने पर जोर दिया गया। एनबीसीसी ने देशभर में अपने परियोजना स्थलों के निकट 221 स्वच्छता इकाइयों को अपनाया, जो इस बात का संकेत हैं कि कंपनी पर्यावरणीय संधारणीयता के प्रति गहरा योगदान देने के लिए प्रतिबद्ध है।

स्वच्छता के इस अभियान में एनबीसीसी ने अपने सार्वजनिक स्थानों और परियोजना स्थलों के आसपास के क्षेत्रों में साफ-सफाई की दिशा में ठोस प्रयास किए हैं। एनबीसीसी द्वारा उठाए गए इन कदमों से न सिर्फ संधारणीय स्वच्छता कार्यपद्धतियों का प्रचार किया जा रहा है, बल्कि सामुदायिक भागीदारी भी बढ़ रही है।

error: Content is protected !!