Message here

दिल्ली सरकार भ्रष्टाचार कर के उत्तरप्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब में होने वाले चुनावों के लिए पैसे इकट्ठे कर रही है-भाजपा

नई दिल्ली 17 जून, 2021: पूर्व केन्द्रीय मंत्री व भाजपा के वरिष्ठ नेता विजय गोयल ने मांग की है कि दिल्ली सरकार द्वारा 1000 लो फ्लोर की बसों की खरीद पर उपराज्यपाल ने जो जांच बैठाई है, उसको देखते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल को इस्तीफा दे देना चाहिए। केजरीवाल के मुख्यमंत्री के पद पर रहते जांच ठीक तरह से नहीं हो सकती। बसों की खरीद में भारी भ्रष्टाचारहुआ है। इसका मकसद निजी कम्पनियों को फायदा पहुंचाना है।
अब जब डीटीसी के प्रबंध निदेशक ने 11 जून को 1000 बसों की खरीद व उसके रख-रखाव अनुबंध (एएमयू) को स्थगित कर दिया है, तो इसका मतलब ही है कि कहीं न कहीं बसों की खरीद में भारी भ्रष्टाचार हुआ है।  उपराज्यपाल को इस भारी घोटाले में सीबीआई जांच के आदेश देने चाहिए। डीटीसी के महाप्रबंधक एवं उन अफसरों पर भी कार्रवाई होनी चाहिए, जिन्होंने इन बसों के भ्रष्टाचार की फाइलों पर हस्ताक्षर किए हैं। जब 840 करोड़ की इन 1000 बसों की खरीद पर तीन साल की वारंटी है, तो मैनटेनेंस का ठेका तीन साल बाद शुरू होगा, न कि बसों की खरीद के पहले दिन से ही।  बसों की खरीद भी महंगी की गई है और उनके रख-रखाव के ठेके में भी भारी भ्रष्टाचार हुआ है। दरअसल तो आम आदमी पार्टी दिल्ली सरकार के माध्यम से बाहर के राज्यों उत्तरप्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब इत्यादि में होने वाले चुनावों के लिए भारी भ्रष्टाचार कर पैसे इकट्ठे कर रही है।
गोयल ने कहा कि दिल्ली में कोविड की तरफ ध्यान न देकर दिल्ली सरकार इस तरह के भ्रष्टाचारों में लगी है। इसीलिए सैंकड़ों लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी।

error: Content is protected !!